गीता पर हाथ रखकर शपथ लेने वाले पहले आस्ट्रेलियाई नेता बने मुखी

Posted on 25-May-2015 02:19 PM




भारतीय मूल के डेनियल मुखी आस्ट्रेलिया में ऐसे पहले नेता बन गए हैं, जिन्होंने न्यू साउथ वेल्स की संसद में गीता पर हाथ रखकर शपथ ग्रहण की। की संसद में गीता पर हाथ रखकर शपथ ग्रहण की।
मुखी (32) को लेबर पार्टी ने न्यू साउथ वेल्स के उपरी सदन में स्टीव व्हान के स्थान पर चुना गया है. मुखी प्रांत में भारतीय पृष्ठभूमि के पहले नेता हैं. उन्होंने कहा, यह बहुत सम्मान की बात है और मुझे इस बात की खुशी है कि मैं गीता पर हाथ रखकर निष्ठा की शपथ लेने वाला पहला आस्ट्रेलियाई राजनेता बन गया हूं. पृष्ठभूमि के पहले नेता हैं. उन्होंने कहा, यह बहुत सम्मान की बात है और मुझे इस बात की खुशी है कि मैं गीता पर हाथ रखकर निष्ठा की शपथ लेने वाला पहला आस्ट्रेलियाई राजनेता बन गया हूं.
मुखी ने कहा कि गीता बाइबल और कुरान की तरह विश्व के महान धार्मिक ग्रंथों में से एक है. उन्होंने कहा कि वह इस मुकाम पर इसलिए पहुंचे हैं, क्योंकि आस्ट्रेलिया मेरे माता पिता जैसे लोगों के योगदान का स्वागत करता है. उन्होंने उम्मीद जताई कि वह एनएसडब्ल्यू के ऊपरी सदन में मजबूती से अपनी बात रखेंगे और लोगों की भलाई के लिए काम करेंगे.
मुखी के माता पिता 1973 में पंजाब से ऑस्ट्रेलिया आए थे. ब्लैकटाउन में जन्मे मुखी के पास यूनिवर्सिटी की तीन डिग्रियां हैं और वह इस समय संगठनों, चैरिटी और सामुदायिक समूहों के सलाहकार के तौर पर काम कर रहे हैं।ं


Leave a Comment:

Login to write comments.